पाकिस्तान की लगातार नापाक हरकत, महज 12 घंटों में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से 30 करोड़ रुपये की हेरोइन की बरामद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2351677

पाकिस्तान की लगातार नापाक हरकत, महज 12 घंटों में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से 30 करोड़ रुपये की हेरोइन की बरामद

Rajasthan News: महज 12 घंटों में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से 30 करोड़ रुपये की हेरोइन की बरामद की गई है. सर्च अभियान के दौरान कार्रवाई को अंजाम दिया गया. मामले की जांच की जा रही है.

पाकिस्तान की लगातार नापाक हरकत, महज 12 घंटों में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से 30 करोड़ रुपये की हेरोइन की बरामद

Rajasthan News: पाकिस्तान लगातार नापाक हरकत कर रहा है और भारत में हेरोइन की सप्लाई भेज रहा है. पाकिस्तान के मंसूबों को नाकाम करने के लिए अनूपगढ़ में तैनात बीएसएफ और पुलिस के द्वारा संयुक्त रूप से सर्च अभियान चलाया जा रहा है. 

सर्च अभियान के दौरान मंगलवार रात करीब 3 बजे भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बसे अनूपगढ़ के गांव 30 एपीडी बीएसएफ को चार पैकेट में 4 किलो हेरोइन बरामद हुई है. बीएसएफ के अधिकारियों के द्वारा मौके पर कार्रवाई की गई. वहीं सूचना मिलने पर अनूपगढ़ पुलिस थाने के एसएचओ अनिल कुमार भी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. 

उन्होंने बताया कि बीएसएफ और पुलिस के द्वारा संयुक्त रूप से क्षेत्र में सर्च अभियान को और भी तेज कर दिया गया है. बरामद की गई हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 20 करोड़ रुपए की कीमत है. वहीं मंगलवार शाम लगभग 4 बजे बीएसएफ ने 2 किलो हेरोइन बरामद की है. जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 10 करोड़ रुपए है. एसपी रमेश मौर्य ने बताया कि बीएसएफ और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए मात्र 12 घंटे में अनूपगढ़ जिले से भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा से अंतरराष्ट्रीय तस्करी की 30 करोड़ रुपए की हेरोइन जब्त की है.

अनूपगढ़ पुलिस थाने के एसएचओ अनिल कुमार ने बताया कि मंगलवार रात करीब 3:30 बजे बीएसएफ के अधिकारियों से सूचना मिली थी कि गांव 30 एपीडी में एक खेत में 4 किलो हेरोइन बरामद हुई है. सूचना मिलने पर एसएचओ अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. एसएचओ अनिल कुमार ने बताया कि भारत-पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ के द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा था.

सर्च अभियान के दौरान भारत-पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित करतार सिंह के खेत में पीले रंग के चार पैकेट दिखाई दिए. उन्होंने बताया कि जब बीएसएफ के अधिकारियों के द्वारा चारों पैकेट को खोला गया तो उनमें 4 किलो हेरोइन बरामद हुई है. उन्होंने बताया कि सम्भवतः कुछ दिन पहले पाकिस्तान की ओर से यह हेरोइन ड्रोन के माध्यम से भारत में गिराई गई होगी. बीएसएफ और पुलिस के द्वारा क्षेत्र में नाकाबंदी का रिसर्च अभियान चलाया जा रहा है.

12 घंटों में 30 करोड़ रुपये की हेरोइन हुई बरामद

गांव 30 एपीडी के खेत में 4 किलो हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 20 करोड़ रुपए है. बीएसएफ और पुलिस की सयुंक्त कार्रवाई के दौरान अनूपगढ़ जिले में 12 घंटों में कुल 30 करोड़ की हेरोइन बरामद हुई है. मंगलवार शाम लगभग 4 बजे रावला क्षेत्र में भी 10 करोड़ रुपए कीमत की 2 किलो हेरोइन बरामद हुई थी.

Trending news